Snowfall- मनाली में बारिश होने से मौसम हुआ कूल, कई जगहों पर बर्फ के भी हुए दीदार, पर्यटकों ने कैमरे में कैद किए नजारे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मनाली।Snowfall in Himachal: बर्फ के दीदार करने लाहौल के पर्यटन स्थल अटल टनल व कोकसर गए पर्यटक आसमान से गिरते बर्फ के फाहों को देखकर झूम उठे। पर्यटकों ने बर्फ के फाहों को कैमरे में कैद किया। पर्यटन स्थलों में दोपहर

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मनाली।Snowfall in Himachal: बर्फ के दीदार करने लाहौल के पर्यटन स्थल अटल टनल व कोकसर गए पर्यटक आसमान से गिरते बर्फ के फाहों को देखकर झूम उठे। पर्यटकों ने बर्फ के फाहों को कैमरे में कैद किया। पर्यटन स्थलों में दोपहर बाद बर्फ के फाहों का दौर रुक-रुक कर जारी रहा। दूसरी ओर रोहतांग, शिंकुला, बारालाचा व कुंजम दर्रे में भी हिमपात हुआ।

loksabha election banner

होटलों में बढ़ी ऑक्‍यूपेंसी

मनाली के पर्यटन स्थल गुलाबा सहित राहनीनाला, ब्यासनाला, सागू फाल, मढ़ी, राहनीनाला व लाहौल के पर्यटन स्थल कोकसर, ग्रांफू, राक्षी ढांक में बर्फ के फाहे गिरे जबकि निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई है। मनाली के अधिकतर होटलों में ऑक्यूपेंसी 60 प्रतिशत से अधिक चल रही है। मनाली में सप्ताहांत के चलते पर्यटकों की आमद बढ़ गई है।

पर्यटक वाहनों का आंकड़ा एक हजार के पार

बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक वाहनों का आंकड़ा एक हजार के पार हो गया है। पर्यटन कारोबारी दीपक व रोशन ने बताया कि सप्ताहांत के चलते होटलों में ऑक्यूपेंसी 60 प्रतिशत के पार हो गई है।

यह भी पढ़ें:Rohtang Snowfall: मौसम बना बाधा... बर्फबारी से शिंकुला दर्रा नहीं हो पाया बहाल, थोड़ा और करना पड़ सकता है इंतजार

बारिश होने से मनाली में मौसम हुआ कूल

होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रोशन ठाकुर ने बताया कि पहाड़ों पर हिमपात का क्रम जारी रहने व घाटी में बारिश होने से मनाली में मौसम कूल-कूल चल रहा है। उन्होंने बताया कि सप्ताहांत में पर्यटकों की आमद बढ़ रही है। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने कहा कि कोकसर सहित अटल टनल की ओर पर्यटकों की आवाजाही मौसम पर निर्भर रहेगी।

यह भी पढ़ें:Atal Tunnel in Manali: अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में गिरा हिमखंड, चंद्रभागा नदी का बहाव रुकने से प्रभावित रहा यातायात

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कांग्रेस कैंडिडेट केएल शर्मा ने अमेठी से किया नामांकन

News Flash 03 मई 2024

कांग्रेस कैंडिडेट केएल शर्मा ने अमेठी से किया नामांकन

Subscribe US Now